A Boy Murdered By Girlfriends Family Members

लव अफेयर के चलते प्रेमी का लाठियों से पीटकर मर्डर, लड़की भी फंदे पर झूली

खेतड़ी/सीकर. इलाके के बेसरड़ा गांव में प्रेम-प्रसंग से नाराज नाबालिग के परिजनों ने लाठी-सरियों से पीट-पीट कर एक युवक की हत्या कर दी। इस घटना के 20 घंटे बाद नाबालिग ने भी अपने घर में फंदे से लटककर जान दे दी। युवक सेना भर्ती की तैयारी कर रहा था। इस संबंध में युवक के भाई ने नाबालिग के छह परिजनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। बताया गया कि वह दौड़ लगाने के बाद वह आराम कर रहा था कि लोगों ने घात लगा कर उस हमला कर दिया। पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए तीन जनों को हिरासत में लिया है।
पुलिस के मुताबिक बेसरड़ा के सीताराम सैनी ने रिपोर्ट दी है कि उसका भाई धोलाराम (21) सेना में भर्ती होने के लिए फिजिकल की तैयारी कर रहा था। सोमवार शाम करीब साढ़े छह बजे वह घर से निकला। रामेश्वर धाम के निकट नदी के मुहाने पर दौड़ लगाने के बाद वह आराम करने बैठा था।
रात करीब साढ़े आठ बजे वहां घात लगा कर बैठे जयसिंह वगैरह ने उस पर लाठी-सरियों से हमला कर दिया। सूचना मिलने पर युवक के परिजन घटना स्थल पहुंचे। बुरी तरह से घायल धोलाराम को इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे थे कि चिरानी के निकट उसने दम तोड़ दिया। इस बारे में सूचना मिलने पर एसएचओ हरदयाल सिंह ने मौके पर पहुंच घटना स्थल का जायजा लिया। आसपास के लोगों से इस बारे में जानकारी जुटाई। पुलिस ने राजकीय अजीत अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा कर शव उसके परिजनों को सौंप दिया। सीताराम की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर अारोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई हैं। डीएसपी वीरेंद्र मीणा ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है।
छह के खिलाफ हत्या का मामला
सीताराम ने खेतड़ी थाने में छह जनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने उसके पड़ोसी जयसिंह सहित उसके परिवार के छह लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। पूछताछ के आधार पर पुलिस प्रथम दृष्टया मामला प्रेम-प्रसंग का मान रही है, जिसके चलते रंजिश में उक्त लोगों ने धोलाराम की हत्या कर दी।
नाबालिग फंदे से लटकी, मौत
नामजद आरोपी की नाबालिग लड़की ने मंगलवार शाम फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। एसएचओ हरदयाल सिंह ने बताया कि धोलाराम की हत्या के आरोपी जयसिंह की 17 वर्षीय बेटी पंखे से रस्सी का फंदा लगा कर लटक गई। डीएसपी वीरेंद्र मीणा मौके पर पहुंचे और शव को अस्पताल पहुंचाया जहां पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस मामला प्रेम-प्रसंग का मानते हुए ही धोलाराम की पीट-पीट कर हत्या और जयसिंह की बेटी की आत्महत्या मामले की जांच कर रही है।
“”बेसरड़ा निवासी धोलाराम की हत्या के मामले में उसका पड़ोसी जयसिंह आरोपी है। जयसिंह की नाबालिग बेटी ने मंगलवार शाम अपने घर में ही फांसी लगा ली। दोनों मामले एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं लेकिन फिर भी अभी यह नहीं कहा जा सकता कि मामला प्रेम-प्रसंग का था। फिलहाल मामले में तफ्तीश की जा रही है। -वीरेंद्र मीणा, डीएसपी खेतड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *