Indian Cricket Team Coach Selection

Indian Cricket Team Coach Selection 2017:टीम इंडिया के कोच पर फैसला टला

The decision of the new national coach of the Indian cricket team has been postponed for a few days now and the three-member Cricket Advisory Committee appointed to choose the coach will be discussing this issue with some other people, especially Captain Virat Kohli.

भारतीय क्रिकेट टीम के नए राष्ट्रीय कोच का फैसला फिलहाल कुछ दिन के लिए टल गया है और कोच को चुनने के लिए नियुक्त तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति इस मामले में कुछ और लोगों खासकर कप्तान विराट कोहली से चर्चा करेगी। 

 

समिति के सदस्य और पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने सोमवार को दिनभर चली गहमागहमी के बाद शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की। गांगुली ने कहा कि हमे अगले कोच की घोषणा करने के लिए कुछ दिन का समय लगेगा। हमें कुछ और लोगों से बात करनी है, विशेष रूप से विराट कोहली से। 

 

भारतीय कोच के लिये टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री को अग्रणी माना जा रहा था और यह संभावना जताई जा रही थी कि उनके नाम पर मोहर लग जाएगी लेकिन गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाडिय़ों की समिति ने फैसले को फिलहाल टाल दिया है। 

 

यह पूछने पर कि क्या विराट ने कोच पद के लिए अपनी कोई पसंद दी थी, गांगुली ने कहा कि हम विराट को श्रेय देना चाहेंगे कि उन्होंने इस मामले से खुद को पूरी तरह अलग रखा। उन्होंने कोच के लिए नामों पर अपनी तरफ से कुछ भी नहीं कहा।

 

यह कहा जा रहा था कि टीम इंडिया के पूर्व निदेशक शास्त्री कप्तान विराट की पसंद हैं और उन्होंने इस बात को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इस समिति को भी जाहिर किया था लेकिन गांगुली ने स्पष्ट किया कि विराट ने इस तरह की कोई पसंद नहीं बताई है। गांगुली ने कहा कि हम भारतीय कोच की घोषणा को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करेंगे। 

 

गौरतलब है कि बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा था कि भारत को उसके श्रीलंका दौरे से पहले नया कोच मिल जाएगा। श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है और टीम को श्रीलंका दौरे में 21- 22 जुलाई को कोलंबो में दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *