Jaipur News: Raksha Bandhan 2017: See The Latest Trend In

Rakshabandhan’s rise in the market, रक्षाबंधन को लेकर बाजार में बढ़ी रौनक, बच्चों को लुभा रहा छोटा भीम तो भैया-भाभी को कपल्स राखी

The festival of Raksha Bandhan has risen in the market. Temporary stores of decoration have been decorated in many places.

बाजार में रक्षा बंधन के त्योहार की रौनक परवान चढऩे लगी है। कई स्थानों पर राखियों की अस्थार्इ दुकानें सज गई है। स्थार्इ दुकानों में भी अलग अलग रंगों और डिजाइनों की राखियां बहिनों को लुभा रही है। इस बार साधारण और सुंदर राखियां सभी को पसंद आ रही है। इसमें फैन्सी और पराम्परिक राखियां शामिल है।

लाेगाें काे म्यूजिकल राखियां भी लुभा रहीं

बच्चों के लिए छोटा भीम छोटे (बच्चों के लिए टीवी  में आने वाले कार्टून शो के पात्रों) के नाम की राखी श्रेष्ठ है। इसमें मोटे तौर पर छोटा भीम, डोरीमोन, मोटू-पतलु, मिनियन सरीखी राखियां बच्चों की पहली पसंद बनी हुर्इ हैं। इसके अलावा म्यूजिकल राखिया भी लुभा रही है।

कपल्स राखी की चमक

बाजार में कपल्स राखियों की भी भरमार है। स्टॉन जडि़त ये राखियां खासकर भैया-भाभी के लिए तैयार की गई है। इसके अलावा बड़ों के आकर्षण का केन्द्र मोली धागा से निर्मित राखी है। राम राखी का प्रचलन फैन्सी राखियोंं के साथ ही धागों से बनी परम्परागत राखियों की मांग आज भी बनी हुई है।

सिक्के पर बनी राखियां भी बाजार में

धागे से निर्मित इन राखियों को राम राखी का नाम दिया गया है। इसके अलावा सिक्के पर बनी (गिन्नी) राखियां भी नया आकर्षण है। राखी विक्रेता मोहित भाटिया ने बताया कि फैंसी के साथ ही साधारण डिजाइन की राखियोंं इस बार डिमांड अधिक है। राम राखी की कीमत जहां 10 रुपए है, वहीं एडी नामक विशेष राखी जिनकी कीमत 220 रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *