Jaipur News:Woman Lost Sense After Cutting Hairs in Jaipur Village

Hair Cut Scandal In Jaipur:देवीपुरा ग्राम पंचायत महिला के अचानक बाल कटने की घटना

जयपुर. देवीपुरा ग्राम पंचायत के पीपलोद नारायण गांव में मंगलवार सुबह करीब 11 बजे मकान के सामने ही पशुओं को चारा-पानी खिला रही महिला के अचानक बाल कटने की घटना हो गई। इसके बाद महिला बेसुध हो गई जिसको परिजनों ने आनन फानन धेलावास में तेजाजी महाराज धाम पर ले गए, जहां पर झाड फूंक करने पर महिला को करीब पांच घंटे बाद होश आया। सूचना लगते ही मौके पर सैकड़ों लोग जमा हो गई। दूरदराज क्षेत्र में हो रही ऐसी घटनाओं को अफवाह मान रहे लोगों में इस घटना के बाद दहशत फैल गई।
महिलाओं में चीख पुकार मच गई…
पीड़िता के काकेर ससुर सुरज्ञान गुर्जर आदि लोगों ने बताया कि गांव में त्रिवेणीधाम-मनोहरपुर रोड पर बने मकान के बाहर बंधे पशुओं को चारा- पानी खिलाकर वापस घर आकर रूकमा देवी (22) पत्नी सुभाष गुर्जर ने उनको जी घबराने की बात कही। मकान के बगल में पितृदेव महाराज के स्थान पर ले जाकर भभुत लगाई तो उसके सिने में सिंदूर से त्रिशुल का निशान बना दिखाई दिया। महिला के दोनों पैरों पर भी निशान दिखाई दिया। इसके बाद महिला बेसुध हो गई। परिवार की महिलाओं में चीख पुकार मच गई।
परिजनों ने आनन फानन धेलावास में तेजाजी धाम ले गए जहां महिलाओं के देखने पर बेसुध महिला की आधी चोटी कटी हुई मिली। सुभाष पोषवाल, रघुवीर सराधना, कालूराम गुर्जर, रामगोपाल रावत आदि ने बताया कि घटना की सूचना लगते ही पीडिता के घर एवं तेजाजी धाम पर सैकड़ों लोग एकत्र हो गए। तेजाजी महाराज के गोठियों ने महाराज का गुणगान शुरू किया। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। तेजाजी के गोठियों ने झाड फूंक करने के पांच घंटे बाद महिला को होश आया, तो लोगों ने तेजाजी महाराज के जयकारे लगाने शुरू कर दिए। महिला को परिक्रमा दिलाई गई। हालांकि पीडित महिला ने घटना के संबंध में कुछ भी जानकारी नहीं दी।
स्वास्थ्य टीम ने चढ़ाई ड्रिप
सुभाष पोषवाल, सुरज्ञानी गुर्जर आदि ने बताया कि एसडीएम रवि विजय के निर्देश पर मौके पर एम्बुलेंस चिकित्सा टीम आई। चिकित्सकों ने महिला के मौके पर ही ड्रिप चढ़ाकर इलाज किया। ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.विनोद योगी ने बताया कि महिला की जांच की गई तो उसकी स्थिति सामान्य पाई गई। घटना स्थल पर कोई दिखाई नहीं दिया। इसके बाद भी बाल कटना शरीर पर सिंदूर से त्रिशूल के निशान बन जाना लोगों को समझ में नहीं रहा है।
बाहरी लोगों का सत्यापन हो
प्रधान नंदलाल गोठवाल, युकां नेता प्रवीण व्यास, पूर्व सरपंच जीवाराम, सुभाष, कालूराम आदि ने गिरदावर एवं पटवारी से कहा कि प्रशासन को इस मामले से अवगत कराकर ग्रामीण क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़वाने एवं फेरीवाले, खानाबदोश सहित बाहर से आकर रहने वाले लोगों का सत्यापन किया जाए ताकि ऐसी घटनाओं का पर्दाफाश हो सके। गिरदावर ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर कार्रवाई अमल में लाने का भरोसा दिलाया।
अंधविश्वास का दौर तेज
चौमू इलाके के बाद शाहपुरा क्षेत्र में भी पिछले तीन दिन से बढ़ रही बाल काटने की घटनाओं से क्षेत्र के लोगों में दहशत है। लोग अंधविश्वास की ओर बढ़ते दिखाई दे रहे है। शहर के श्याम कॉलोनी में ऐसी घटनाएं नहीं हो इसके लिए महिलाएं अपने घरों के सामने रोली मेहंदी के छापे लगा रही है।
रायसर में महिला के बाल काटे
– समीपस्थ माथासूला ग्राम पंचायत के नाई मोहल्ले में सोमवार रात मकान में सो रही महिला के अचानक बाल कटने से लोगों में दहशत फैल गई। गांव के नाई मोहल्ला निवासी कृपा देवी सैन पत्नी बहादुर सोमवार रात्रि को अपने मकान के चौक में सो रही थी एवं परिवार के सदस्य मकान की छत बाहर सो रहे थे कि रात्रि करीब 2 बजे जब महिला पानी पीने के लिए उठी तो अचानक अपने बाल कटे देख अपनी बड़ी बहन हेमलता को जानकारी दी।
– हेमलता ने परिवार के सदस्यों को घटना की जानकारी दी। सूचना के बाद परिवार एवं आसपास के लोग एकत्र हो गए और उन्होंने घटना की पुलिस कंट्रोल रूम जयपुर को सूचना दी।
– पुलिस चौकी प्रभारी राजेंद्र कुमार यादव, कांस्टेबल जितेंद्र जाट, रामचन्द्र गुर्जर, मुकेश ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली। परिजनों ने बताया कि बहादुर सिंह की शादी 21 मई 2016 को दुहार तहसील थानागाजी में कृपा देवी के साथ हुई थी। करीब डेढ़ माह से ही कृपा देवी अपने ससुराल आने लगी है। वं आसपास के लोगों में दहशत है
पता लगाया जा रहा है
कृपादेवी अपने मकान में सो रही थी। सभी दरवाजे खिड़कियां बंद थी, छत एवं आसपास परिवार के ओर भी सदस्य सो रहे थे। घटनास्थल पर तो कटे हुए बाल मिले ओर ही बाल काटने का सामान बरामद हुआ। ऐसे में अभी तक इस घटना के बारे में कुछ भी स्पष्ट कह पाना मुश्किल है। -राजेन्द्र कुमार यादव, चौकी प्रभारी रायसर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *