Live cricket News: India Vs Sri Lanka, Colombo Test Day 2 Cricket Match Updates Live Ind Vs Sri

LIVE IND-SL Test श्रीलंका की खराब शुरुआत, बिना खाता खोले पहला विकेट गिरा

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने अपनी पहली इनिंग 9 विकेट पर 622 रन बनाकर डिक्लेयर कर दी। भारत की ओर से पहली इनिंग में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने सेन्चुरी लगाई तो वहीं लोकेश राहुल, आर. अश्विन, रिद्धिमान साहा और रवींद्र जडेजा ने फिफ्टी लगाई। इससे पहले मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। ऐसी रही भारत की पहली इनिंग…

– पहली इनिंग में भारत की ओर से दो सेन्चुरी तो वहीं चार हाफ सेन्चुरी लगी। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ने 133 और अजिंक्य रहाणे ने 132 रन बनाए।
– रवींद्र जडेजा ने 70*, रिद्धिमान साहा ने 67, लोकेश राहुल ने 57 और आर. अश्विन ने 54 रन की इनिंग खेली।
– श्रीलंका की ओर से रंगना हेराथ सबसे सफल बॉलर रहे, जिन्होंने 4/154 विकेट लिए। वहीं मेलिंडा पुष्पकुमार ने 2/156 विकेट लिए।

 

LIVE IND-SL Test: Indian Wickets

– दूसरे दिन भारत ने गुरुवार के अपने स्कोर 344/3 रन से आगे खेलना शुरू किया। दो ओवर हुए ही थे और स्कोर में अभी 6 रन ही जुड़े थे, कि चौथा विकेट भी गिर गया।
– 91.6 ओवर में चेतेश्वर पुजारा (133) को दिमुथ करुणारत्ने ने lbw आउट कर दिया। वे अपने एक दिन पहले के स्कोर में केवल 5 रन और ही जोड़ सके। आउट होने से पहले चौथे विकेट के लिए उन्होने रहाणे के साथ मिलकर 217 रन की पार्टनरशिप की।
– पांचवां विकेट अजिंक्य रहाणे (132) का रहा। वे 110.5 ओवर में पुष्पकुमार की बॉल पर शॉट मारने के लिए आगे बढ़े लेकिन चूक गए, जिसके बाद डिकवेला ने उन्हें स्टम्पिंग कर दिया।
– लंच के बाद 121.4 ओवर में अश्विन ने रंगना हेराथ की बॉल पर सिक्स लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी की। लेकिन इसके बाद अगली बॉल पर वे बोल्ड हो गए। इस वक्त टीम का स्कोर 451 रन था।
– सातवां विकेट हार्दिक पंड्या (20) का रहा। जो 132.4 ओवर में 496 के स्कोर पर पुष्पकुमार की बॉल पर मैथ्यूज को कैच दे बैठे।
– आठवें विकेट के रूप में रिद्धिमान साहा (67) आउट हुए। हेराथ की बॉल पर डिकवेला ने उन्हें कैच कर लिया।
– नौवां विकेट शमी (19) का रहा। हेराथ की बॉल पर उपुल थरंगा ने उन्हें कैच कर लिया। रवींद्र जडेजा 70 रन और उमेश यादव 8 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

 

LIVE IND-SL Test: Ashwin’s 50.

– मैच के दूसरे दिन आर. अश्विन ने शानदार बैटिंग करते हुए फिफ्टी लगाई। जो उनके टेस्ट करियर की 11वीं फिफ्टी रही।
– वे 92 बॉल पर 54 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपने 50 रन 91 बॉल पर पूरे किए थे। इनिंग के दौरान उन्होंने 5 चौके और 1 सिक्स भी लगाया।
– आउट होने से पहले अश्विन ने पांचवें विकेट के लिए रहाणे के साथ 63 रन और साहा के साथ छठे विकेट के लिए 38 रन की पार्टनरशिप की।

 

LIVE IND-SL Test: साहा ने भी लगाई फिफ्टी

– रिद्धिमान साहा ने भी शानदार बैटिंग करते हुए फिफ्टी लगाई। जो उनके टेस्ट करियर की पांचवीं फिफ्टी रही।
– वे 134 बॉल पर 67 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपने 50 रन 113 बॉल पर पूरे किए थे।
जडेजा ने बनाए 70* रन
– रवींद्र जडेजा ने मैच में काफी तेज बैटिंग करते हुए फिफ्टी लगाई। वे 85 बॉल पर 70* रन बनाकर नॉटआउट रहे।
– ये उनके टेस्ट करियर की आठवीं फिफ्टी रही।

 

LIVE IND-SL Test: पुजारा ने पूरे किए 4 हजार रन

– करियर का 50वां टेस्ट खेल रहे पुजारा ने मैच में शानदार सेन्चुरी लगाई। वे 133 रन बनाकर आउट हुए। 232 बॉल की इनिंग में उन्होंने 11 चौके और 1 सिक्स लगाया। ये उनके टेस्ट करियर की 13वीं सेन्चुरी रही।
– पुजारा से पहले पॉली उमरीगर, गुंडप्पा विश्वनाथ, सुनील गावसकर, कपिल देव, वीवीएस लक्ष्मण और विराट कोहली भी करियर के 50वें टेस्ट में सेन्चुरी लगा चुके हैं।
– चेतेश्वर पुजारा ने इस मैच के दौरान टेस्ट करियर में अपने 4000 रन भी पूरे किए। मैच में 34 रन बनाते ही उन्होंने ये अचीवमेंट हासिल कर लिया। ऐसा करने वाले वे भारत के 15वें बैट्समैन बन गए हैं।
– इस मुकाम तक सबसे तेजी से पहुंचने वाले भारतीय बैट्समैन में राहुल द्रविड़ के साथ ज्वाइंट रूप से वे तीसरे नंबर पर हैं। वीरेंद्र सहवाग ने सबसे कम 79 इनिंग और सुनील गावसकर ने 81 इनिंग में यह उपलब्धि हासिल की थी।
– 3 शतक जमा चुके हैं पुजारा श्रीलंका में अब तक। विदेशी बल्लेबाजों में वहां उनसे ज्यादा शतक सिर्फ तेंडुलकर ने लगाए हैं।

 

LIVE IND-SL Test रहाणे ने लगाई 9वीं सेन्चुरी

– अजिंक्य रहाणे ने मैच में टेस्ट करियर की 9वीं सेन्चुरी लगाई। वे 222 बॉल पर 132 रन बनाकर आउट हो गए। जिसमें उन्होंने 14 चौके भी लगाए।
– अजिंक्य ने 100 रन बनाने के लिए 151 बॉल खेली थीं, वहीं 50 रन 83 बॉल पर पूरे किए थे।
– रहाणे को 77.5 ओवर में एक जीवनदान भी मिला था, जब पुष्पकुमारा ने अपनी ही बॉल पर उनका कैच छोड़ दिया। उस वक्त वे 80 रन पर बैटिंग कर रहे थे।

LIVE IND-SL Test पहले दिन ऐसे गिरे थे भारत के विकेट

– टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और 56 के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में पहला झटका लग गया था।
– 10.1 ओवर में दिलरुवान परेरा ने शिखर धवन को lbw कर दिया था। धवन ने काफी तेज बैटिंग करते हुए 37 बॉल पर 35 रन बनाए।
– लंच के थोड़ी देर बाद भारत का दूसरा विकेट लोकेश राहुल के रूप में गिरा। 30.4 ओवर में चांडीमल ने उन्हें रनआउट कर दिया। लोकेश 56 रन बनाकर आउट हुए।
– थोड़ी देर बाद तीसरा विकेट विराट कोहली (13) के रूप में गिरा। वे 38.5 ओवर में रंगना हेराथ की बॉल पर एंजेलो मैथ्यूज को कैच दे बैठे। इस वक्त टीम का स्कोर 133 रन था।
– दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा 225 बॉल पर 128 रन और रहाणे 168 बॉल पर 103* रन बना चुके थे। पहले दिन दोनों के बीच 211* रन की पार्टनरशिप हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *