Rajasthan Government To Appoint Three Thousand Panchayat Sahayaks

Rajasthan Government jobs 2017:3011 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक लगाए

जयपुर। प्रदेश की 3011 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक लगाए जाएंगे। इच्छुक आवेदन तीन अक्टूबर तक संबंधित ग्राम पंचायत के पीईईओ को आवेदन करेंगे। इसके बाद चार अक्टूबर को पंचायत सहायक का चयन किया जाएगा। पूर्व में इन पंचायतों में पंचायत सहायक लगाए जाने के दौरान अनियमितताएं सामने आई थीं। इसके बाद इन पंचायतों में चयन प्रक्रिया को रद्द कर दिया गया था। इस कारण चयन प्रक्रिया नए सिरे से होगी। जानिए और इस बारे में …
– शिक्षा एवं पंचायती राज राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि इस साल फरवरी में राज्य की 9894 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों के चयन की कार्यवाई की गई थी, लेकिन इनमें से 3011 पंचायत समितियों में पंचायत सहायकों का चयन नहीं हो सका था। अब इनमें भी पंचायत सहायक चयन के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं।

how to appy for panchayat sahayak 2017:यह रहेगा आवेदन का शिड्यूल

– चयन से शेष रहीं 3011 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सहायक के चयन के लिए जिला स्तरीय समाचार पत्रों में विज्ञप्ति का प्रकाशन 22 सितम्बर से पहले कर संबंधित विद्यालय तथा पंचायत कार्यालय में इसके लिए नोटिस बोर्ड चस्पा किया जाएगा।
– आवेदक को मय स्वप्रमाणित दस्तावेज संबंधित एसडीएमसी की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष पदेन पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी एवं संस्थान प्रधान (पीईईओ) अथवा उसके नामित एसडीएमसी सदस्य को तीन अक्टूबर तक विद्यालय समय में अपना आवेदन पत्र प्रस्तुत करना होगा।
– अगले दिन चार अक्टूबर को ग्राम पंचायत सहायक के चयन के लिए एसडीएमसी की कार्यकारी समिति की बैठक आयोजित कर चयन की प्रक्रिया उसी दिन पूर्ण की जाएगी।
– चयन प्रक्रिया के बाद 10 अक्टूबर तक पंचायत सहायकों को नियुक्त किए जाने के आदेश जारी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *