Rajasthan Sanskrit Teacher Recruitment 2017 Sanskrit Teacher Bharti

Rajasthan Sanskrit Teacher Recruitment 2017 Sanskrit Teacher Bharti:संस्कृत शिक्षक बनने की चाह रखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1829 पदों पर निकली भर्ती

Rajasthan Sanskrit Teacher Bharti,Sanskrit Teacher Bharti,rajasthan government jobs,rajasthan government jobs youth,Sanskrit Teacher Recruitment 2017,government jobs in rajasthan

जयपुर। बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। कई वर्षों से लंबित चल रही संस्कृत शिक्षक भर्ती को हरी झंडी मिल गर्इ है। इसको लेकर विभाग ने भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है। संस्कृत शिक्षा में तृतीय श्रेणी के लिए 1829 पदों पर भर्ती होगी।

इन पदाें में संस्कृत अध्यापक टीएसपी के 62 और नॉन टीएसपी के 784 पद शामिल है। वहीं अध्यापक सामान्य में टीएसपी के 64 और नॉन टीएसपी के 919 पदों के लिए भी विज्ञापन जारी हुआ है। आवेदन के इच्छुक लोग इस भर्ती के लिए 14 सितंबर से 13 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती संबंधी अधिक जानकारी विभागीय बेसाबइट http://www.rajsanskrit.nic.in/ पर देखी जा सकती है। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए रीट की परीक्षा में 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी ही पात्र होंगे।

Rajasthan Sanskrit Teacher Recruitment 2017 Sanskrit Teacher Bharti:आयु सीमा

अध्यापक पद के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष, उम्र की गणना 1 जुलाई 2018 से हाेगी।

Rajasthan Sanskrit Teacher Recruitment 2017 Sanskrit Teacher Bharti:एेसे तैयार होगी मेरिट लिस्ट

संस्कृत शिक्षा विभाग में अध्यापकों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित नहीं होगी, बल्कि आरटेट या रीट परीक्षा के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।
–मेरिट लिस्ट आरटेट या रीट परीक्षाओं के अधिकतम प्राप्तांकों के आधार पर तैयार होगी।
— रीट 2015, 2011, 2012 की तीन वर्षों की परीक्षाओं के अधिकतम प्राप्तांकों के आधार पर राज्य स्तरीय मेरिट बनाई जाएगी।

Rajasthan Sanskrit Teacher Recruitment 2017 Sanskrit Teacher Bharti:इस तरह करें आवेदन

आवेदकों को सबसे पहले विभाग की वेबसाइट http://www.rajsanskrit.nic.in/ पर जाकर SSO ID एवं पासवर्ड से Login करना होगा। जो आवेदक पहले से पंजीकृत नहीं है ऐसे आवेदकों को पहले Note a Registered user link पर क्लिक कर अपना पंजीयन करना होगा। इसके अलावा आवेदक ई—मित्र के माध्यम से भी आवेदन कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *