Rajsamand News: Shrinath Ji Temple At Nathdwara

Shrinathji Temple Nathdwara: अब श्रीनाथजी दर्शन के बाद श्रद्धालुओं को मिलेगा नाथद्वारा भ्रमण

 

मंदिर मंडल के मुख्य निष्पादन अधिकारी सत्यनारायण आचार्य ने बताया कि तिलकायत राकेश महाराज व पुत्र विशाल बावा की आज्ञा से मंदिर मंडल के द्वारा प्रभु श्रीनाथजी के दर्शनार्थ आनेवाले श्रद्धालुओं को मिनी बस से नगर भ्रमण करवाया जाएगा। न्यौछावर स्वरूप श्रद्धालु से ६० रुपए लिए जाएंगे। इसका शुभारंभ शुक्रवार दोपहर एक बजे शहर के न्यू कॉटेज से होगा। कार्यक्रम में तिलकायत राकेश महाराज एवं उनके पुत्र विशाल बावा उपस्थित रहेंगे।

इन स्थानों पर जाएगी बस

मिनी बस द्वारा शहर के लालबाग, गिरिराज परिक्रमा, श्रीनाथजी मंदिर की मुख्य गोशाला नाथूवास आदि का अवलोकन कराने के बाद यह बस बड़ा बाजार में सभी यात्रियों को उतार देगी। जहां पर वे प्रभु श्रीनाथजी मंदिर की परिक्रमा करते हुए मंदिर पहुंच जाएंगे। गिरिराज परिक्रमा में शाम के समय जाने वाले श्रद्धालुओं को सिटी व्यू प्वाइंट से सनसेट भी दिखाया जाएगा।

एक दिन में दो बार होगा संचालन

आचार्य ने बताया कि यह बस दोपहर को डेढ़ बजे एवं उसके बाद सायंकाल साढ़े 5 बजे न्यू कॉटेज से प्रस्थान करेगी। मंदिर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी जगदीश चन्द्र सोनी को प्रभारी बनाया गया है ।

बिना लाभ हानि के संचालन

आचार्य ने बताया कि बस का संचालन बिना लाभ हानि के रूप में किया जा रहा है। जिसमें ५० रुपए न्यौछावर के साथ जो दस रुपए लिए जाएंगे वो लालबाग में संग्रहालय के अवलोकन का चार्ज है। जिससे कुल मिलाकर प्रति सदस्य ६० रुपए शुल्क लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *