Shekhawati University:LLM Sec Semester Paper questions are out of syllabus

Shekhawati University:LLM सेकंड सेमेस्टर के पेपर में सिलेबस के बाहर से पूछे सवाल

Sikar News :In the paper of Legislative Methods and Interpretation paper of LL.M. Second semester conducted by Shekhawati University, nine questions have been asked out of the syllabus. Out of 100 questions out of 100 in the LLB college sikar exams conducted by shekhawati university on Wednesday, students of the out-of-syllabus are upset.

 सीकर News. शेखावाटी यूनिवर्सिटी की ओर से कराई गई एलएलएम सैकंड सेमेस्टर के पेपर लेजिस्लेटिव मैथड्स एंड इन्टरप्रिटेशन के पेपर में नौ सवाल आउटऑफ सिलेबस सवाल पूछे गए हैं। बुधवार को हुई एग्जाम में 100 में से 54 अंक के सवाल आउट ऑफ सिलेबस आने के कारण छात्र परेशान है।

Law College Shekhawati University Exams:शेखावाटी विवि की गड़बड़ी, लेजिस्लेटिव मैथड्स एंड इन्टरप्रिटेशन का था पेपर

छात्रों ने राजकीय लॉ कॉलेज सीकर के प्राचार्य को ज्ञापन भी सौंपा। बताया जा रहा है कि यह सभी सवाल फर्स्ट सेमेस्टर के हैं। पेपर में भाग ए में सवाल एक से सात तक और कक्षा 11 व 12 आउट ऑफ सिलेबस हैं। छात्रों का कहना है कि शेखावाटी यूनिवर्सिटी को इन सवालों पर बोनस अंक देने होंगे।
ज्ञापन देने वालों में भरतपाल, नयुम हुसैन, बरकत खान, इशा जैन, ज्योत्सना राठौड़ आदि मौजूद थे। इधर, शेखावाटी यूनिवर्सिटी के एग्जाम कंट्रोलर मुनेश कुमार का कहना है कि जांच कमेटी के सामने मामले को रखा जाएगा। इसके बाद ही नियमानुसार कार्रवाई हो सकेगी।

Law College sikar,Shekhawati University:यह सवाल पूछे गए आउट ऑफ सिलेबस

बेंथम के अनुसार, विधि का क्या कार्य है?, बेंथम की सुख-प्राप्ति के स्त्रोत, उपयोगितावादि सिद्धांत की पांच आलोचनाएं, विधि का, शासन के तीन सिद्धांत, समष्टिबाद का अर्थ, व्यक्तिवाद का अर्थ और सशर्त विधायन। यह सभी सवाल दो-दो अंक के थे। यानी पार्ट प्रथम में कुल मिलाकर 14 अंक के सवाल आउट सिलेबस थे।
इसी तरह सवाल 11 बेंथम ने सुखवादी गणित को वर्णन करने से जुड़ा सवाल 20 और सवाल 12 विधि सर्वादा ही लोकमत का परिणाम हो, यह आवश्यक नहीं है। इन सवालों ने स्टूडेंट्स को उलझाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *