Sikar Rajput Women in Indian Army promote as a major

Shekhawati Jhunjhnu Rajput Women in Indian Army:आर्मी में मेजर बनी राजस्थान की यह राजपूत बहू , स्टोरी पढकऱ आप भी करेंगे इन्हें सैल्यूट

सीकर. राजपूतों के पारम्परिक परिधान में सजी-धजी यह बेटी है प्रेरणा सिंह खींची। इन्हें 17 सितम्बर 2017 को इंडियन आर्मी में मेजर के पद पर पदोन्नति मिली है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

Prerna singh khichi parmote as major in indian army

प्रेरणा सिंह ने छह साल पहले इंडियन आर्मी ज्वाइन की थी। मेरठ व जयपुर के बाद अब पुणे में पोस्टेड हैं। ये इंजीनियरिंग कोर का काम देख रही हैं।

जोधपुर के गांव इन्द्रोका में जन्मी प्रेरणा सिंह की शादी झुंझुनूं जिले के गांव धमारो निवासी हाईकोर्ट के एडवोकेट मान्धाता सिंह के साथ 4 साल पहले हुई थी।

ससुर सम्पत सिंह धमारो ने बताया कि प्रेरणा सिंह उनके गांव से मेजर बनने वाली पहली पुत्रवधू हैं। उनका परिवार प्रेरणा को बेटी के समान मानता है।

शायद यही वजह है कि प्रेरणा ने मेजर बनने के बाद सबसे पहले अपने दादा ससुर रिटायर्ड आरएएस को फोन करके यह जानकारी दी और उनका आशीर्वाद लिया।

प्रेरणा के तीन साल की बेटी प्रतिष्ठा है। उसकी देखभाल के कभी सास मंजू कंवर तो कभी प्रेरणा की मां उसके साथ वहां रहती है, जहां उसकी पोस्टिंग होती है।

वर्तमान में प्रेरणा व उनका परिवार जयपुर के अम्बावाड़ी में रह रहा है। प्रेरणा घर आती है तो उसे राजपूतों के पारम्परिक परिधान पहने देख कोई कह ही नहीं सकता है कि यह बेटी फौजी अफसर है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *