Sikar News: Government Employees Strike In Sikar

कर्मचारी बोले- असली आरोपियों को नहीं पकड़ने तक करेंगे हड़ताल

सीकर. कोचिंग के अवैध होर्डिंग हटाने के दौरान नगरपरिषद कर्मचारियों से मारपीट मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर सफाई व मंत्रालयिक कर्मचारी मंगलवार को भी हड़ताल पर रहे। कर्मचारियों ने रैली निकालकर एडीएम को ज्ञापन सौंपा। मामले में पुलिस ने मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया। जबकि कर्मचारी यूनियन नेताओं का कहना है कि मारपीट करने वाले लोग अभी गिरफ्तार नहीं हुए हैं। रिकॉर्डिंग में आ रहे लोगों को गिरफ्तार नहीं किए जाने तक हड़ताल जारी रहेगी।
नगर परिषद कर्मचारी मंगलवार को नगर परिषद में इक्कठा हुए। यहां से रैली के तौर पर रवाना हुए। कर्मचारियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। कलेक्ट्रेट पहुंचकर कर्मचारियों ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा। कर्मचारी यूनियन नेता महेंद्रसिंह व सुरेश झाझोटर ने बताया कि कर्मचारी होर्डिंग हटाए जाने की कार्रवाई का वीडियो बना रहे थे। जिसे कोचिंग से जुड़े लोगों ने छीन लिया। कर्मचारियों ने मोबाइल जब्त कर रिकॉर्ड के आधार पर दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई की मांग की।
दो दिन से हड़ताल के कारण आम रास्तों पर लगे हुए हैं कचरे के ढेर
शहर में सफाई नहीं होने से आम रास्तों पर कचरा फैला रहा। नगर परिषद हर दिन शहर से करीब डेढ़ सौ टन कचरा उठाती है। रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार व मंगलवार को कर्मचारी हड़ताल पर रहने से सफाई नहीं हो सकी। ऐसे में तीन रोज में घर और दुकानों से शहर के आम रास्तों और खाली जगह पर 450 टन कचरा पहुंच गया। जिसके सड़क किनारे ढेर लगे रहे। वहीं मंत्रालयिक कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने के कारण अन्य कामकाज भी नहीं हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *