Stocks News: Sensex की ताज़ा ख़बर: 8 Aug 2017 Latest Sensex News, Sensex Today

Sensex down 300 points, Nifty below ten thousand, bank broken; सेंसेक्स में 300 अंक से ज्यादा की गिरावट, निफ्टी दस हजार से नीचे, बैंक टूटे

बैंकिंग स्टॉक में आई गिरावट से सेंसेक्स में 300 अंक से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। वहीं निफ्टी कारोबार के दौरान दस हजार से नीचे आ गया है। बैंकिंग स्टॉक्स में भी सबसे ज्यादा दबाव सरकारी बैंको में देखने को मिल रहा है। फिलहाल सेंसेक्स 276 अंक की गिरावट के साथ 31998 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 83 अंक की गिरावट के साथ 9974 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

बैंकिंग और रियल्टी स्टॉक टूटे

मंगलवार के कारोबार में बैंकिंग और रियल्टी स्टॉक्स में तेज गिरावट देखने को मिल रहा है। बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स करीब 1 फीसदी नीचे है। वहीं सरकारी बैंकों का इंडेक्स 1.5 फीसदी से ज्य़ादा की गिरावट दर्ज कर चुका है। प्राइवेट सेक्टर इंडेक्स में 0.8 फीसदी की गिरावट है। सरकारी बैंकों के इंडेक्स में शामिल सभी स्टॉक्स में गिरावट है, पीएनबी 4 फीसदी से ज्यादा गिरा है। बैंक ऑफ इंडिया, सिंडिकेट बैंक में 3-3 फीसदी से ज्यादा गिरावट देखने को मिल चुकी है।

इसके साथ ही रियल्टी सेक्टर इंडेक्स में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट रही है। यूनिटेक 7 फीसदी और एचडीआईएल 6 फीसदी से ज्यादा गिर चुका है।

छोटे स्टॉक्स में तेज गिरावट

लार्ज कैप स्टॉक्स के मुकाबले छोटे स्टॉक्स में आज तेज गिरावट देखने को मिली है। मिड कैप और स्मॉल कैप इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है।
मिड कैप स्टॉक्स में शामिल एचपीसीएल में 4 फीसदी से ज्यादा, जीएमआर इंफ्रा में 3 फीसदी से ज्यादा गिरावट है। अमारा राजा बैटरीज, रिलायंस इंफ्रा, अडानी पावर, और टौरेंट पावर में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है।
वही स्मॉलकैप इंडेक्स में शामिल द्वारिकेश शुगर, प्रतिभा इंडस्ट्रीज, त्रिवेणी इंजानियरिंग में 9 फीसदी से ज्यादा गिरावट देखने को मिली है।

मार्केट में गिराट के बीच करीब 100 स्टॉक साल के हाई पर पहुंचे

कारोबार की शुरआत में आई सीमित बढ़त की मदद से आज के कारोबार में करीब 100 स्टॉक्स ने अपना साल का नया हाई बनाया है। इन स्टॉक्स में अडानी पोर्ट्स, अशोक लेलैंड, बजाज फाइनेंस, बाटा इंडिया, डाबर, आयशर मोटर्स, हिंडाल्को, एचयूएल, जेएसडब्लू स्टील, मुथूट फाइनेंस, पीसी ज्वैलर, पावर ग्रिड, रेडिको खेतान, रिलायंस कैपिटल, टाटा स्टील, टीवीएस मोटर कंपनी, वेदांता शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *