Tech News: Movie Download Time Slot From Reliance Jio 4G Sim

Jio will be downloading full movie in minutes, this is the best speed Time Slot

On the Jio SIM too many times the speed slow due to network problem or heavy traffic.

Movie download Jio:

रिलायंस जियो लगातार 4G स्पीड के मामले में दूसरी टेलिकॉम कंपनियों से आगे बनी हुई है। ट्राई की रिपोर्ट में एक बार फिर जियो पहले स्थान पर रही। ये लगातार चौथा महीना है जब जियो ने एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया जैसी कंपनियों को पीछे छोड़ा है। हालांकि, जियो सिम पर भी कई बार नेटवर्क की प्रॉब्लम या हैवी ट्रेफिक के चलते स्पीड स्लो हो जाती है। ऐसे में यूजर्स को इस बात का पता होना चाहिए कि किस वक्त जियो पर बेस्ट स्पीड मिलती है।

कैसे किया गया स्पीड टेस्ट :

हमने Moto X Play स्मार्टफोन पर फिल्म डाउनलोड करके इंटरनेट स्पीड का टेस्ट किया। इस दौरान तीन अलग-अलग फिल्में एक ही साइट से अलग-अलग दिन डाउनलोड की गईं। ये टेस्ट लगातार 3 दिन फिक्स टाइम स्लॉट में किया गया। स्पीड को समझने के लिए हमने टाइम स्लॉट को 4-4 घंटे में डिवाइड किया। इस दौरान एक समान इंटरनेट स्पीड मिली।

यूजर्स को पहले इस बात का पता होना चाहिए कि 4G नेटवर्क पर कितनी इंटरनेट स्पीड मिलती है। 4G नेटवर्क पर हाईएस्ट स्पीड 50Mbps तक मिलती है। यानी एक सेकंड में 50MB डाटा डाउनलोड किया जा सकता है। हालांकि, भारत में सेल्युलर कंपनियां 20 से 25Mbps तक ही स्पीड दे रही हैं। जियो सिम पर भी प्रिव्यू ऑफर के दौरान 25Mbps तक इंटरनेट स्पीड मिल रही थी। हालांकि, बाद में ये कम-ज्यादा होती रही है।

नोट : जियो सिम पर किस टाइम स्लॉट में कितनी स्पीड मिलेगी, ये स्मार्टफोन के हार्डवेयर पर भी डिपेंड है। स्मार्टफोन में पावरफुल प्रोसेसर और ज्यादा रैम होगी तो स्पीड दूसरे हैंडसेट की तुलना में बेहतर होगी। इसके साथ, आपके एरिया में नेटवर्क कैसे आ रहे हैं इससे भी इंटरनेट स्पीड पर फर्क पड़ेगा।

jio jio jio jio jio jio

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *